अब अपने स्मार्टफोन के बैटरी को चलाये लंबे समय तक जानिए कैसे

आजकल मार्केट में बहुत ही अच्छे, बड़े और शानदार मोबाइल आ गए है , लेकिन ऐसा लगता है की स्मार्टफोन कंपनी बैटरी में ज्यादा सुधार नहीं कर रही है सिर्फ स्क्रीन और लुक पर जोर दे रही है। आज के स्मार्टफोन का बैटरी एक दिन भी चल जाये जाये तो बड़ी बात है। ऐसे स्थिति के बावजूद आप अपने मोबाइल के बैटरी को ज्यादा देर तक कैसे चलाये।

जानिए 5 ऐसे टिप्स जो आपके स्मार्टफोन के बैटरी लाइफ को बढ़ा देगा

१. स्क्रीन ब्राइटनेस : बैटरी जल्दी खत्म होने का सबसे बड़ा और मुख्य कारन है मोबाइल का स्क्रीन ब्राइटनेस , इसीलिए आप अपने मोबाइल का ब्राइटनेस को काम करियेगा तो मोबाइल का बैटरी भी ज्यादा देर तक टिकेगा।

२. पावर सेविंग : कई मोबाइल में पावर सेविंग का ऑप्शन होता है , जिसको स्टार्ट करने से मोबाइल के कुछ जरुरी फीचर्स ही ऑन होते है जैसे की कॉल, मैसेज इत्यादि और बाकि फीचर्स बंद हो जाते है जिससे बैटरी ज्यादा देर चलता है।

३. मोबाइल एप्स : क्या आप जानते है आप जो भी एप्स ओपन करते है वो मोबाइल के बैकग्राउंड में चलते रहते है , और आपके मोबाइल के बैटरी को भी वो उपयोग करता है, इसीलिए आपके मोबाइल में जितने एप्स की जरुरत हो उतनी ही रखिये बाकी एप्स को डिलीट कर दीजिये।

४. आप अपने मोबाइल के वाईफाई, ब्लूटूथ, और हॉटस्पॉट को उपयोग हो जाने के बाद तुरंत ही बंद कर कर दे इससे भी आप अपने मोबाइल की बैटरी को बढ़ा सकते है।

५. बहुत लोग अपने मोबाइल को वाइब्रेशन मोड पर रखते है , या फिर हाई वॉल्यूम पर रिंगटोन रखते है जिससे उनके मोबाइल की बैटरी जल्दी ही खत्म हो जाती है और उनको पता भी नहीं चलते है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

हिन्दीदुनिया
Logo