US Navy ने सोशल मीडिया ऐप TikTok को सरकार द्वारा जारी किए गए Mobile Devices से प्रतिबंधित कर दिया है

US Navy ने सोशल मीडिया ऐप TikTok को सरकार द्वारा जारी किए गए Mobile Devices से प्रतिबंधित कर दिया है, उनका यह कहना है कि सुरक्षा के दृस्टि से Short Video App साइबर सुरक्षा को प्रतिनिधित्व करता है।

नौसेना द्वारा मंगलवार को जारी किए गए फेसबुक पेज अपडेट पर उन्होंने बताया की अगर सरकार के द्वारा जारी किए गए मोबाइल डिवाइस से टिकटॉक ऐप को नहीं हटाया गया तो उन्हें नौसेना के मरीन कॉर्प्स इंट्रानेट से अवरुद्ध कर दिया जाएगा।

नौसेना इस बात का विस्तार से वर्णन नहीं करेगी कि ऐप क्या खतरे प्रस्तुत करता है, लेकिन पेंटागन के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल उराह ऑरलैंड ने कहा कि यह आदेश “मौजूदा और उभरते खतरों को संबोधित करने” के प्रयास का हिस्सा था।

टिकटोक अमेरिकी बच्चो में बेहद लोकप्रिय है, लेकिन यह हाल के महीनों में नियामकों और कानून निर्माताओं से जांच के दायरे में आया है। यह 2017 में लॉन्च किया गया था, कुछ ही समय पहले ByteDance कंपनी ने एक अमेरिकी कंपनी, Music.ly को $1bn में खरीदा था, और साथ ही उसे चीनी एप्प टिक टोक के साथ Merge कर दिया जिससे इनका यूजर के संख्या में वृद्धि देखने मिला।

Tags:

मित्रों, मेरा नाम राजकुमार गुप्ता है और मैं कोलकाता का निवासी हूँ। मै एक प्रोफेशनल डिजिटल मार्केटिंग कंसल्टेंट हूँ। हिंदी में लिखना मुझे बहुत पसंद है।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

हिन्दीदुनिया
Logo
Shopping cart